बेलतरा

अब तक 12 लोगों ने बेलतरा विधानसभा से पेश की अपनी दावेदारी, ब्लॉक अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया अपना आवेदन…

उमलेश जायसवाल

बेलतरा -:-छत्तीसगढ़ प्रदेश में वर्ष 2023 में विधानसभा चुनाव होना निर्धारित है। पूरे प्रदेश में सभी अपने-अपने स्तर पर विधानसभा की दावेदारी को लेकर अपने नेता व कार्यकर्ताओं को मनाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने तो 21 विधानसभा क्षेत्र में टिकट की घोषणा भी कर दी साथ ही कांग्रेस पार्टी में भी विधानसभा के दावेदार ब्लॉक अध्यक्ष के समक्ष अपना आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं। बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने वाले राम शरण यादव बिलासपुर महापौर, भुनेश्वर यादव बिलासपुर डेलिगेट, कमलेश निर्मलकर गडवत, विनय शुक्ला भरारी, संतोषी दीवान दीपका, रमेश कौशिक बेलतरा,धनजन्य सिंह ठाकुर सेलर, शीतल दास मानिकपुरी बेलतरा, पिनाल उपवेजा बिलासपुर, राजेंद्र साहू डब्बू सेंदरी,चंद्र प्रकाश बाजपाई बिलासपुर ने ब्लॉक अध्यक्ष राम रतन कौशिक के समक्ष अपना आवेदन प्रस्तुत किये है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छाया विधायक राजेंद्र साहू डब्बू व कांग्रेस महामंत्री धनंजय सिंह ठाकुर सबसे तेज और सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं और क्षेत्र में उनके द्वारा कराए गए कार्य और लगातार उनके द्वारा राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में उनकी उपस्थिति ने बेलतरा में उन्हें एक सर्वमान्य और लोकप्रिय नेता के रूप में स्थापित किया है और आज बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में उनका नाम नहीं काम बोलता है। आम जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओ का मानना है कि 20 वर्षों से बेलतरा विधानसभा मे कांग्रेस के विधायक नहीं होने से काफी नाराजगी है, बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार के विकास कार्यो को देखकर लोगों ने ठाना है कि किसी भी हालत मे इस बार परिवर्तन करना है और कांग्रेस का विधायक बेलतरा विधानसभा मे चुन कर लाना है।

पार्टी को जमीनी पकड़ व युवा लोगों को मौका देना चाहिए

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष एवम् वर्तमान में जिला महामंत्री कांग्रेस के धनंजय सिंह ने बताया कि हमारा पुरा परिवार पूर्व से सेलर पंचायत का प्रतिनिधित्व करते आ रहा है । विधानसभा एवम् लोकसभा चुनावो के दौरान जोन व सेक्टर प्रभार मिलता रहा है , जिसमें की कांग्रेस को हमेशा लीड दिलाते रहे है । धनंजय सिंह पूर्व में दो पंच वर्षीय लगातार सोसायटी के अध्यक्ष रह चुके है और लगातार 4 बार सरपंच व उपसरपंच भी है । वर्तमान में सरपंच संघ बिल्हा जनपद के अध्यक्ष है । एवं यज्ञ शाला सेवा समिति ट्रस्ट ग्राम खैरा ड के वर्तमान अध्यक्ष भी है!इन्हें पूर्व की सरकार में विधानसभा अध्यक्ष एवम मंत्री के हाथों सम्मानित भी किया गया है । इनके कार्यकाल में सेलर पंचायत में बहुत से विकास कार्य हुए है। सबसे चर्चित सेलर गौठान का निर्माण इन्ही के द्वारा इन्हीं के कार्यकाल में हुआ , जिसका उद्घाटन मा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के हाथो हुआ । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, चंदन यादव, विजय जांगिड़ का सफल कार्यकर्ता सम्मेलन इनके द्वारा कराया गया, इसके साथ ही करीब 6000 राशन कार्ड व 100 से ऊपर गरीब कन्याओ की शादी भी करा चुके है। पार्टी को ऐसे युवा लोगों को मौका देना चाहिए जो जमीन से जुड़े हों और जिनकी जमीनी पकड़ हो!

error: Content is protected !!