बिलासपुर

कोरोना अपडेट:- देश मे लगातार बढ़ रही संक्रमित मरीजों की संख्या, आंकड़ा 4000 के पार….चिंताजनक स्थिति

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में पिछले 24 घंटे में 780 नए केस सामने आए हैं, जिससे रविवार को यह आंकड़ा बढ़कर 4281 हो गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 117 लोग जान गंवा चुके हैं और 328 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बीते कुछ दिनों में महाराष्ट्र,तमिलनाडु, दिल्ली और केरला में इसका सर्वाधिक असर देखने को मिला है। जो अब तेजी से करीब दस अन्य राज्यो को अपने चपेट में ले रहा है।

राजस्थान आंध्र प्रदेश और कर्नाटका के अलावा उत्तरप्रदेश,मध्यप्रदेश,गुजरात मे भी संक्रमितो की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है।देश के करीब 14 राज्यो में कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आ रहा है। रविवार सुबह तीन और मरीजों के पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से‍ डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन सभी मरीजों का रायपुर एम्स में इलाज चल रहा था। जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है उनमें डीडी नगर क्षेत्र निवासी युवती, बैरन बाजार निवासी युवती और देवेंद्र नगर निवासी एक युवक शामिल हैं। इन तीनों मरीजों के सैंपल को लगातार जांच के लिए भेजा जा रहा था, पहली बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद फिर से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया।

जब दूसरी बार भी रिपोर्ट निगेटिव आई तो इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके अलावा बिलासपुर जिले में भी रविवार को कोई पॉजिटीव केस की पुष्टि नही की गई है। प्रदेश में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव में से आठ का इलाज एम्स में ही चल रहा था। इनमें से अब तक छह को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब सिर्फ दो रोगी एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। दोनों कोरबा के हैं। इधर राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में जिस कोरोना पीड़ित का इलाज चल रहा है, उसकी भी एक रिपोर्ट निगेटिव आई है, दूसरी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

जिले में दो दिन में मिले 62 संदेही..

जिले के प्रवासीय यात्रियों के साथ शासन से मिलने वाले सूची के आधार पर बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजना विभन्न क्षेत्रों में जाच के लिए पहुँच रही है। जिसके आधार पर शनिवार और रविवार में ही स्वास्थ्य विभाग ने 62 कोरोना संदेहीयो का सैम्पल लिया है। वहीं अब तक 2०4 लोगो का सैम्पल जांच के लिए भेजा है। हालकि अब तक जिलेे में नए पॉजिटिव की पुष्टि नहीं हुई है।
अब तक बिलासपुर जिले में कोरोना की स्थिति…
– बाहर से आए हुए यात्रियों की संख्या- 1047
– गृह मंत्रालय से प्राप्त यात्रियों की संख्या -74
– टोल फ़्री नंबर 1०4 से प्राप्त संख्या-973
– होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की संख्या-966
– रविवार को मिले यात्रियों की संख्या – 28
– रविवार को जांच के लिए भेजा गया सैंपल-40
– अब तक कुल जांच के लिए भेजा गया सैंपल-204
– निगेटिव पाए गए सैंपल-88
– पॉजिटिव पाए गए सैंपल-01
– जांच के लिए लंबित सैंपल-115
error: Content is protected !!