शासकीय राशन की कालाबाजारी का मामला, दुकान संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज….14 लाख रुपए से अधिक का राशन कर गया गबन

Read Time:2 Minute, 51 Second

रमेश राजपूत

बिलासपुर- राष्ट्रीय आपदा के समय भी कुछ मतलबी अपना ही फायदा देख रहे है और दूसरों का हक छीनने से बाज नही आ रहे है, ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें गरीबों के हक पर दुकान संचालक ने डाका डाला है, गरीबो को वितरित करने वाले शासकीय राशन को खुद डंकार गया है, जब मामले की शिकायत हितग्राहियों ने की तो जांच में परत दर परत दुकान संचालक की मक्कारी सामने आने लगी और फिर खाद्य विभाग द्वारा आरोपी दुकान संचालक के खिलाफ 420 सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कराया गया है।

मामले में मिली जानकारी के अनुसार हिर्री थाना क्षेत्र के ग्राम खरकेना में संचालित राशन दुकान आई डी नं. 402004054 जो शासकीय उचित मुल्य की दुकान बेलमुंडी आईडी नं. 402004077 में सलंग्न है, उसके संचालक नरेन्द्र कौशिक को हितग्राहियों को वितरित करने अप्रैल और मई माह राशन आंबटित किया गया था, लेकिन दुकान संचालक नरेंद्र कौशिक ने केवल अप्रैल महीने का राशन वितरित किया और मई माह का राशन खुद डकार गया, मामले की शिकायत हुई जिसमें खाद्य विभाग के निरीक्षक मनोज बघेल ने पाया कि दुकान संचालक ने गड़बड़ी की है और आबंटित चांवल 529.91 क्विंटल, शक्कर, 17.30 क्विंटल, नमक 08.81 क्विंटल, मिट्टी तेल 566 लीटर कीमती 14,71,624 रुपए की अफरा तफरी की गई है।

वही जांच के दौरान यह तथ्य भी सामने आए की दुकान संचालक ने कुछ लोगों को राशन का विरतण किया और शेष हितग्राहियों को राशन समाप्त हो गया करके लौटा दिया गया। मामले में मिले तमाम साक्ष्य और गवाहों के आधार पर राशन दुकान में लाखों की अफरा तफरी होने पाया गया, जिसके आधार पर खाद्य विभाग के द्वारा आरोपी दुकान संचालक नरेंद्र कौशिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई, जिसमें हिर्री पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420, 406 सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

11 thoughts on “शासकीय राशन की कालाबाजारी का मामला, दुकान संचालक के खिलाफ अपराध दर्ज….14 लाख रुपए से अधिक का राशन कर गया गबन

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Recommended
उदय सिंह बिलासपुर- वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचने…
Cresta Posts Box by CP