बिलासपुर

कोरोना अपडेट: देश में कई राज्यों पर कहर बनकर सामने आ रहा असर, कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी…. फ़िलहाल प्रदेश में स्थिति सुधरी 6 और पॉजिटिव हुए स्वस्थ

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है, लेकिन देश मे संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। विश्व के अन्य देशों की तरह ही भारत मे भी धीरे धीरे कोरोना का जाल मानवजीवन पर कसता जा रहा है। यह बात अब इसलिए भी लाजमी है, क्योंकि देश मे बीते कुछ हफ़्तों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 या 20 नही है, बल्कि रोजाना 500 से अधिक सामने आ रहे है। गुरुवार को तो देश में 1000 नए केस सामने आए है, जिसे मिलाकर अब भारत मे करीब कोरोना मरीजो की संख्या 13425 तक पहुँच चूंकि है। हालाकि इनमें से 1756 मरीज ही इससे स्वस्थ हुए है। जबकि देश मे 446 लोगो ने अपनी जान गवाई है। इसके बीच देश के कुछ चुनिंदा राज्यो में कोरोना कहर बनकर टूट पड़ा है। जिसमे सबसे पहले नंबर पर महाराष्ट्र है, जहाँ के 194 कोरोना संक्रमितो ने दम तोड़ दिया है। तो वही कोरोना पॉजिटीव केस की संख्या 3202 तक पहुँच गई है। इसी तरह कोरोना प्रभावित राज्यो में देश की राजधानी दिल्ली सहित तमिलनाडु, मध्यप्रदेश,गुजरात,उत्तरप्रदेश, राजस्थान अब दूसरे नंबर पर चल रहे है। जांच में कुछ राज्यो में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार तो कुछ में उससे भी अधिक केस सामने आए है। जिसको लेकर केंद्र सरकार लगातार हर संभव प्रयास कर रही है। ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन से आए जमातियों ने जो समस्या छत्तीसगढ़ सरकार के लिए खड़ी की थी, फिलहाल उससे अब प्रदेश उबरने की स्थिति में नजर आ रहा है। क्योकि गुरुवार को रायपुर एम्स में भर्ती 6 और कोरोना पॉजिटीव मरीजो को स्वस्थ कर डिस्चार्ज कर दिया गया है। तो वही कोरबा जिले में 3 नए मरीज मिलने से अब छत्तीसगढ़ में केवल 13 ऐक्टिव केस बच गए है। जिनको भी ठीक करने स्वास्थ्य महकमा पुरजोर कोशिश कर रहा है। आपको बता दे प्रदेश में अब तक कुल 36 कोरोना पॉजिटीव केस मिले थे। जिसमें 23 मरीजो को ठीक कर लिया गया है। आकड़ो की माने तो प्रदेश में अब तक कुल 5519 संदिग्धों की जांच की गई है। जिसमे 5168 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। तो वही 318 की जांच अब भी जारी है। इसके अलावा अब तक बिलासपुर संभाग में फिलहाल कोई भी नए केस की पुष्टि नही हुई है।

छत्तीसगढ़ के हॉटस्पॉट से फिर पॉजिटिव केस आए सामने
गुरुवार देर रात प्रदेश के कोरोना हॉट स्पॉट के क्षेत्र से तीन नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है जिसमे दो महिला और एक पुरुष शामिल है इस रिपोर्ट के बाद कटघोरा में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 27 हो गई है।

बिलासपुर में सर्वे अब भी जारी..

स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना ही शहर के विभिन्न हिस्सो में सर्वे कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की 16 टीम के 64 सदस्यों द्वारा यादव नगर , कुद्रापारा , वार्ड नं 6 , सूर्या विहार , सतनाम भवन , वालीवाल ग्राउंड , गौर कॉलोनी , कमला ज्ञान स्कूल , महाराणा प्रताप नगर , आर्य कॉलोनी तथा आस पास के क्षेत्रों के 1604 घरों के माध्यम से 8114 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई । टीम द्वारा अन्य शहरों से आये व्यक्तियों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली गई । स्क्रीनिंग के दौरान सामान्य खाँसी के मरीज मिले,जिनका आवश्यक उपचार किया गया ।

बिलासपुर के यह है कोरोना अपडेट..

-अब तक विदेश व अन्य राज्य से लौटकर आने वाले लोगो की संख्या-1346

-गुरुवार को मिले नए संदेही-85

-अब तक घर मे आइसोलेट किए गए-1259

-अब तक लिए गए कुल सैंपल-396

-गुरुवार को लिए गए सैंपल-10

-निगेटिव रिपोर्ट- 367

-पॉजिटीव रिपोर्ट-01 वर्तमान में स्वस्थ-

-रिपोर्ट का इंतजार-29

error: Content is protected !!