बिलासपुर

न्यायाधानी में तीन ओमिक्रोन के मरीज सहित 271 पॉजिटिव मरीजो की पहचान,, लेट रिपोटिंग बन रही मुसीबत…

भुनेश्वर बंजारे

बिलासपुर– रविवार को बिलासपुर जिले में कोरोना बम फूटा है। जहा 271 नए संक्रमितों के बीच 3 नए ओमिक्रोन (B.1.1.5) मरीजों के पहचान से हड़कम्प मच गया है। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में नए वेरिएंट ओमिक्रोन (B.1.1.5) के चपेट में विनोबा नगर के अग्रवाल परिवार के 2 वर्षीय बालक,गीतांजलि सिटी फेस 2 में रहने वाले 44 वर्षीय सहित डॉक्टर कॉलोनी में 37 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है। गीतांजलि सिटी निवासी संक्रमित ने 20 दिसंबर को कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंपल दिया था। 21 को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। वे होम आइसोलेशन में रहे और पूरी तरह ठीक हो गए। रविवार को उनकी ओमिक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही महिला को 27 दिसंबर को कोरोना जाच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट 28 को पॉजिटिव आई थी। बताया जा रहा है। की तीनों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। अब तो वे ठीक होकर घर पर हैं। इधर जिले में कोरोना के मामले में भी लागतार बढ़ोत्तरी जारी है। जहाँ 217 मरीज शहरीय इलाको से मिले है। इनमे सबसे अधिक एक साथ रेल्वे क्षेत्र में 15 नए मरीजों की पहचान की गई है। जिनके साथ अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 70 हजार 100 पर पहुंच गई। इस बीच रहत की बात यह हैं कि रविवार को कोरोना से किसी की मौत नही हुई।

रविवार को इन इलाको से मिले संक्रमित मरीज़ …

रविवार को जिले में 271 नए मरीजो की पहचान की गई है। इनमे शहरीय इलाको से नेहरू नगर,महामाया पार्क रतनपुर, रेस्ट हाउस रतनपुर, छोटे कोनी, गांधीनगर, खैरा, 27 खोली, स्ोंट्रल जेल, रेलवे कॉलोनी, प्रियदर्शनी नगर, उसलापुर, अपोलो, हेमू नगर, ग्राम खमहरिया सरपंच पारा तखतपुर, भारतीय नगर, अग्रवाल कॉलोनी अज्ञेय नगर, रामा ग्रीन सिटी सरकंडा, रिग रोड शांति नगर, तिलक नगर, चांटापारा, विवेकानंद नगर मोपका, सीएमडी चौक, विद्या नगर, एनटीपीसी, चांटीडीह, सकरी, अंबा अपार्टेमेंट तिफरा, खमतराई, यमुना नगर, अशोक नगर सरकंडा, लोयला स्कूल लिगीयाडीह, शुभम विहार, बिजैर, सिरगिट्टी, नेचर सिटी, वैशाली नगर, सदर बाजार, सीपत, देवरीखूर्द, न्यू लोको कॉलोनी, आरपीएफ बिलासपुर, रेलवे हॉस्पिटल, व्यापार विहार, वेद परसदा, गंगा नगर सहित अन्य इलाकों में मरीज मिले हैं।

मरीज़ के ठीक होने के बाद आ रही पॉजिटिव रिपोर्ट…

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जिले में जिन संक्रमितो की रिपोर्ट मे ओमिक्रोन (B.1.1.5) के नए वेरिएंट की पुष्टि हुआ है। वह पहले ही होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो चुके है। क्योकि सैम्पल भेजने के दो हफ्ते बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बीच चिंता का विषय यह है। कि केंद्रीय स्तर पर आने वाली ओमिक्रोन (B.1.1.5) के रिपोर्ट में हो रही लेट लातीफी से जिले में कोरोना प्रबंधन को लेकर उचित व्यवस्था नही हो पा रही है। हालांकि जिले में पहले ही संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखने की कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल एहतियात के तौर पर नए ओमिक्रोन (B.1.1.5) के मरीजो के क्षेत्र में टेस्टिंग और ट्रेसिंग करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

error: Content is protected !!