जांजगीर चाँपा

सडक नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने किया,पंचायत उपचुनाव का बहिष्कार

सन्नी यादव

पामगढ़ – जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खोखरी में गांव के ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार किया है. मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ था, लेकिन इसके बावजूद खोखरी के आश्रित ग्राम पंचायत रीवापार गांव में एक भी वोट नही पड़ा. ग्रामीण पिछले कई सालों से सड़क न बनने से नाराज थे, जिसके लिए उन्होंने गांव के बाहर ही बैनर पोस्टर लगाकर प्रत्याशियों को गांव में घुसने पर प्रतिबंध लगा दिया था.
बता दे कि ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सड़क बनवाने की मांग की थी, वावजूद जिला प्रशासन ने अभी तक सड़क नहीं बनवाई और मंगलवार को मतदान के दिन 4 वार्ड के लोगो ने वोट का बहिष्कार किया. हालांकि मौके पर उपस्थित तहसीलदार बजरंग साहू नायाब तहसीलदार चित्रराज भानू ,शिवरीनारायण थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने ग्रामीणों को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।

खोखरी के आश्रित गाँव रीवापार के मतदाताओं ने सरपंच पद के लिए हो रहे उपचुनाव का पूरी तरह से बहिष्कार किया है. यहाँ ग्राम पंचायत में सरपंच उपचुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में वही 2600 मतदाताओं को मतदान करना था। जिसमे से रीवापार मे कुल 4 वार्ड है जहाँ 600 मतदाता रिवापार के हैं जिन्होंने चुनाव का बहिष्कार किया है। गांव में एक भी वोट नही पड़ा. गांव की महिलाएं, पुरुष और बुजुर्ग सब के सब इस बहिष्कार का हिस्सा बने हुए हैं. पिछले चुनाव में सरपंच ने जीतने के बाद यहां सड़क बनवाने का वादा किया था, लेकिन चुनाव जितने के बाद भी सड़क नहीं बना

रोड नहीं तो वोट नही के लगे बैनर पोस्टर

गांव के बाहर मुख्य मार्ग से लेकर गांव के कोने-कोने में रोड नही तो वोट नहीं के बैनर पोस्टर वह हाथों में मतदाता स्लोगन लेकर उपचुनाव का विरोध कर रहे हैं . गांव में बने पोलिंग बूथ में सिर्फ सुरक्षा कर्मी और चुनाव में लगे अधिकारी और कर्मचारी भी सुबह से वोटरों का इंतजार करते रहे, लेकिन अश्रीत गांव में एक भी व्यक्ति ने वोट नहीं डाला.यहाँ के ग्रामीणों ने बताया कि उपचुनाव के कुछ दिन पहले ही अनुविभागीय अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन को अपनी समस्या बात दी थी. आजादी के बाद से अब तक सड़क नहीं बना है जिसको लेकर सड़क बनाने की मांग का ज्ञापन दिया था लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया और मजबूरन हमलोग के लोग वोट बहिष्कार करने को मजबूर हुऐ।

error: Content is protected !!