पौधा तुंहर द्वार योजना शुरू….पर्यावरण संरक्षण के लिए वन विभाग पहुँचायेगा घर तक पौधे

Read Time:1 Minute, 56 Second

जुगनू तंबोली

रतनपुर – छत्तीसगढ़ में ‘पौधा तुंहर द्वार’ योजना की शुरुआत हो गई। इसके तहत लोगों के दरवाजे तक फ्री में पौधा मुहैया कराया जाना है। सरकार का लक्ष्य है कि 2 करोड़ 27 लाख पौधों को एक साल में बांट दिया जाए। इससे पर्यावरण में सुधार होने की उम्मीद जताई गई है।

इसी कड़ी में रतनपुर वनमंडल अंतर्गत पौधा तुंहर द्वार योजना के तहत् पिछले वर्ष के भाँति इस वर्ष भी 01 जुलाई 2022 से नि:शुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम मुख्यालय स्तर पर शासकीय वाहनों के माध्यम से घर पहुंच पौधा प्रदान सेवा प्रारंभ किया है। अपने घर या घर के आस-पास हरियाली लाने के लिए यदि आप पौधों का रोपण करना चाहते है, तो रतनपुर वनमंडल में फलदार प्रजाति के पौधे उपलब्ध है।

आप अपने नगर को प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाकर प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए इच्छुक हितग्राही, नागरिक रतनपुर वनमंडल के मोबाईल नम्बर 9302026700,9669973925 में फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क कर पंजीयन कराकर संबंधित परिक्षेत्र से नि:शुल्क पौधे प्राप्त कर सकते हैं।

रतनपुर वन मंडल द्वारा आयोजित पौधा तुहर द्वार कार्यकम में नगरपालिका अध्यक्ष धनश्याम रात्रे, वार्ड पार्षद अनिल सीमा यादव, बसंत यादव, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Recommended
रमेश राजपूत बिलासपुर - प्रार्थी भरत यादव पिता परसराम यादव…
Cresta Posts Box by CP