कोटा

कोटा घोंघा जलाशय में गणेश विसर्जन के दौरान 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत,

प्रेम सोमवंशी

कोटा – घोंघा जलाशय (कोरी डेम) में गणेश विसर्जन करने गए 11 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गई। सूचना के बाद कोटा पुलिस SDRF की टीम व 112 मौके पर पहुँची जिसके बाद पुलिस के जवान व SDRF की टीम डेम के अंदर बच्चे की खोजबीन शुरू की एक घण्टे बाद 11 वर्षीय बालक का शव विसर्जन करने लाये गए गणेश मूर्ति के पास मिला। कोटा पुलिस ने शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भिजवा दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार कोटा नगर के पड़ाव पारा से गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन करने युवाओं के साथ साथ छोटे छोटे बच्चें कोटा के घोंघा जलाशय आये हुए थे विसर्जन के दौरान सिंह तंवर पिता जयलाल सिंह तंवर उम्र 11 वर्ष निवासी पड़ाव पारा कोटा भी डेम के अंदर चला गया विसर्जन करने के बाद सभी लोग नहाने लगे

इसी दौरान मृतक आयुष की बहन अपने भाई के डूबने की जानकारी बाकी लोगों को दी जिसके बाद सभी उसे खोजने लगे साथ ही कोटा पुलिस व डायल 112 को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही कोटा पुलिस व डायल 112 मौके पर पहुँची। गणेश विसर्जन के दौरान कोई अनहोनी ना हो इसके लिए 2 से 3 दीनों से SDRF की टीम कोरी डेम में ड्यूटी कर रही है। सूचना मिलते ही SDRF व कोटा पुलिस शव को खोजने लगे।

घटना के एक घण्टे बाद शव की तलाश पूरी हुई । पुलिस ने बताया कि गणेशजी की मूर्ति के पास ही आयुष का शव मिला है। कोटा पुलिस ने शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटा मरचुरी में रखा है। रात हो जाने वजह से पोस्टमार्टम नही हो पाया है। कल 11 सितंबर को आयुष का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

error: Content is protected !!