मस्तूरी

मस्तूरी विधानसभा में जनता ने बदला मूड… भाजपा के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप लहरिया को मिला स्पष्ट बहुमत, 20141 मतों से हुए विजयी

उदय सिंह

मस्तूरी – मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की लहर के बीच कांग्रेस पार्टी की जबदस्त वापसी की है। जहा बीजेपी के डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी और कांग्रेस के दिलीप लहरिया के बीच चुनावी मुकाबला काफी रोमांचक रहा। एक ओर कृष्णमूर्ति बांधी यहां से सिटिंग एमएलए थे। जबकि कांग्रेस ने दिलीप लहरिया पर भरोसा जताते हुए उन्हें चुनावी मैदान में उतारा, इस सीट पर दिलीप लहरिया को जीत मिली है। आपको बता दें कि मस्तूरी विधानसभा सीट एससी कोटे के लिए आरक्षित सीट है। यहां पर बड़ी संख्या में एससी समाज के लोग निवास करते हैं। जहा धर्मांतरण सिंचाई और उद्योग का मुद्दा भी हावी रहा। इसी मुद्दे पर यहां चुनावी दंगल देखने को मिला।

जहां बीजेपी के विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी के पक्ष में भी काफी माहौल बना था। लेकिन जनता जनार्दन ने इस वर्ष अपना समर्थन कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी दिलीप लहरिया को जताई है। जिन्होंने 95 हजार 497 वोटो के साथ मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र पर फतेह हासिल किया है। जबकि बीजेपी नेता डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी को 75 हजार 356 वोट मिला है। जबकि एससी कोटे के लिए आरक्षित सीट कि भावी प्रत्याशी चांदी भारतद्वाज को 2 हजार 475 वोट मिला है। कुल मिलाकर आपसी खीच तान में कांग्रेस नेता दिलीप लहरिया को 20 हजार 141 वोट से जीत दर्ज कराई है।

error: Content is protected !!