बिलासपुर

ट्रेन से पहले पहुंच गई पुलिस और ट्रैक पर लेटे युवक की बचा ली जान, एसपी ने पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित…

भुवनेश्वर बंजारे

बिल्हा – चकरभाठा थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुवार को 112 की टीम की सजगता के चलते एक युवक की जान बच गई है। बताया जा रहा है कि मानसिक तनाव और जिंदगी से हार मानकर एक युवक चकरभाठा रेल्वे स्टेशन ओवर ब्रिज के नीचे रेल्वे ट्रैक पर आत्म हत्या की नियत से लेट गया था। इसी बीच स्थानीय लोगों ने देखा तो तुरंत 112 के माध्यम से पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते चकरभाठा डायल 112 के आरक्षक 1495 त्रिलोक सिंह और चालक चंचल धुरी आनन-फानन में मौके पर डायल 112 कि महज 3 मिनट में मौके पर पहुंची। जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो ट्रैक ट्रेन भी आ गई। इस पर पुलिस ने दौड़कर उसे ट्रैक से उठा लिया। अगर पुलिस कुछ सेकंड की देर करती तो उसकी जान जा सकती थी।

जिसके बाद युवक को स्थानीय पुलिस की मदद से परिजनों को सुपुर्द कर भविष्य में कभी भी इस तरह का कदम ना उठाने की सलाह देते हुए, शांतिपूर्ण जीवन यापन करने की समझाइश दी गई। अक्सर कहा जाता है कि घटना होने के बाद ही पुलिस मौके पर पहुंचती है, लेकिन गुरुवार को चकरभाठा थाना क्षेत्र के इस मामले में पुलिस ने जिस तरह से तत्परता दिखाई है वह काबिलेतारीफ है। जिससे प्रभावित पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा आरक्षक 1495 त्रिलोक सिंह एवं चालक चंचल धुरी के काम की सराहना करते हुए पुरस्कृत किया गया।

error: Content is protected !!
Letest
गोंडाडीह धान खरीदी केंद्र प्रभारी और आपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज...1 करोड़ 53 लाख रुपए के धान का शार्... कोयला लोड़ ट्रेलर में लगी आग....बड़े हादसे से पहले पुलिसकर्मियों ने किया काबू सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 3 लाख रुपयों की धोखाधड़ी...आरोपी को पुलिस ने रायपुर में पकड़ा, आरोपी ... मल्हार :- नाबालिग को बहलाकर हैदराबाद ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार... परिजनों ने अपहरण की दर्ज कराई थी... हाइवे पर डीजल चोरी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार...कब्जे से एक ब्रेजा कार सहित 300 लीटर डीजल बरामद दुष्कर्म का आरोपी आरक्षक गिरफ्तार... पीड़िता की शिकायत के बाद से हो गया था फरार युवती को प्रेमजाल में फंसाकर युवक ने किया दैहिक शोषण...अश्लील वीडियो और फोटो बनाकर कर दे रहा था वायर... VIDEO: घर में चला रहा था अवैध शराब भट्ठी…पुलिस ने की छापेमारी, कब्जे से 57 लीटर देशी, विदेशी और महुआ... पुलिस की छापेमारी... जुआरियों के 2 फड़ से 14 आरोपी गिरफ्तार... 57,150 रुपए नगद और ताशपत्ती जब्त, नगर पंचायत मल्हार को वापस ग्राम पंचायत बनाने की राज्यपाल से लगाई गई गुहार....जनप्रतिनिधियों की उदासी...