छत्तीसगढ़बेलतरा

भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में दहाड़े रमन, कहां बाघ के डर से सब जानवरों ने बना लिया है गठबंधन, प्रदेश सरकार के कर्ज पर भी साधा निशाना

डॉ रमन ने प्रदेश को याद दिलाया कि किस तरह अटल बिहारी वाजपेई ने छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार किया था

बिलासपुर प्रवीर भट्टाचार्य

भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने से पहले कार्यकर्ताओं को रिझाया जा रहा है। दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान यह बात निकल कर आई थी कि पार्टी का कार्यकर्ता नेतृत्व से खुश नहीं है और पार्टी की हार का जिम्मेदार भी कार्यकर्ताओं को ही ठहराया गया था। इसलिए लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का पूरा फोकस कार्यकर्ताओं को मनाने पर है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के बेलतरा में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। रमतला के मंगल भवन परिसर में आयोजित इस कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य वक्ता पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह थे । उनके अलावा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहले, बद्रीधर दीवान, लखनलाल साहू, प्रत्याशी अरुण साव्, रजनीश सिंह, हर्षिता पांडेय, भूपेंद्र सवन्नी जैसे लगभग सभी बड़े चेहरे मौजूद थे, जिन्होंने कार्यकर्ताओं उत्साहित किया। बेलतरा विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने सांसद लखनलाल साहू का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह टिकट कटने के बाद भी लखनलाल साहू ने अपना समर्पण जाहिर किया है उसी से समझा जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता किस तरह पार्टी के प्रति समर्पित है । उन्होंने यह भी कहा कि वे स्वयं बिलासपुर के कार्यकर्ताओं से प्रेरणा लेते हैं, क्योंकि यहां 1996 से कार्यकर्ताओं ने जो जीत भारतीय जनता पार्टी को दिलाई है,वह सिलसिला अब भी बरकरार है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी की असली ताकत बताते हुए उन्हें नमन किया । इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह विरोधियों पर भी जमकर बरसे । उन्होंने कहा की बाघ के डर से नेवला, सांप ,खरगोश ,चूहा, बकरी सबने महागठबंधन बना लिया है और वह बाघ है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उन्होंने महागठबंधन को ठग बंधन करार दिया

डॉ रमन सिंह ने यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष बड़ी बड़ी बात करता है लेकिन स्वार्थ की बुनियाद पर इकट्ठा हुए नेताओं का गठजोड़ कितना मजबूत है इसका पता अभी से चलने लगा है । सभी दलों का विकास से कोई सरोकार नहीं है। वे तो केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना चाहते हैं। आखिर उन्हें देश का मान सम्मान बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री को क्यों हटाना है ,यह बताने की हिम्मत किसी के पास नहीं है ।उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यकाल में देश मजबूत हुआ है। देश का मान सम्मान दुनिया भर में फैला है। चाहे वह आतंकी घटनाओं के बाद दुश्मन देश से बदला लेना हो या फिर अंतरिक्ष की कामयाबी। गरीबों के लिए भी भारतीय जनता पार्टी ने आयुष्मान योजना, किसानों के खाते में 6000 रुपए हर साल देने की योजना, उज्जवला योजना समेत ना जाने कितनी योजनाएं बनाई है। वहीं उन्होंने कांग्रेस के न्याय योजना को ढकोसला बताया।

डॉ रमन ने एक बार फिर प्रदेश की 11 सीटें जीतने का दावा दोहराया । उन्होंने प्रदेश कि बघेल सरकार को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केवल 70 दिन में ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार 12 हजार करोड़ का कर्जा ले चुकी है जो 1 साल के भीतर 24 हजार करोड़ तक पहुंच जाएगी। इससे प्रदेश दिवालिया हो सकता है। वहीं उन्होंने कहा कि ईस भारी-भरकम कर्ज के बावजूद विकास के सब काम बंद हो चुके हैं।

डॉ रमन ने प्रदेश को याद दिलाया कि किस तरह अटल बिहारी वाजपेई ने छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार किया था। देश की सुरक्षा ,समृद्धि और विकास के लिए एक बार फिर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिताने का संकल्प कार्यकर्ताओं को दिलाया और कहा की चुनाव परिणाम तक एकजुट होकर काम करें ताकि एक बार फिर से केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सके। इस मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पार्टी की उम्मीद को बढ़ाया।

error: Content is protected !!
Breaking