बिलासपुर

रतनपुर पुलिस पर जबरिया कार्रवाई का आरोप…पीड़ित युवक के परिजनों ने आईजी- एसपी से लगाई न्याय की गुहार

भुवनेश्वर बंजारे

रतनपुर – जिले में नशे के खिलाफ़ जारी कार्रवाई के बीच रतनपुर पुलिस पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाए है। जहा अपनी वाह वाही लूटने पुलिस के द्वारा एक युवक को पुलिसिया कार्यवाही पर आवाज उठाना महंगा पड़ गया। ग्रामीणों का आरोप तो यही है कि रतनपुर पुलिस द्वारा पुलीसिया कार्यवाही की खानापूर्ति के लिए भोले भाले युवक को बली का बकरा बना दिया गया है।

जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत जाली के पीड़ित परिवार ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से की है मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला रतनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जाली का बताया जा रहा है जहां 3 अप्रैल को रतनपुर पुलिस अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची थी।

जहां हिरन बाई के घर में तलाशी के बाद शराब नहीं मिलने के बाद पुलिस द्वारा बकायदा अपने साथ लाई गई शराब के साथ हिरन बाई के खिलाफ कार्यवाही की जा रही थी। जिसका विरोध गांव के ही विशाल नेताम ने किया। जिससे आक्रोशित पुलिस ने विशाल नेताम को पकड़ कर थाने ले गई और उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर दी। परिवार का आरोप है कि रतनपुर पुलिस ने युवक की जमकर पिटाई भी की है। इधर इस मामले में युवक के परिजनों ने गुरूवार को एसपी और आईजी से लिखित शिकायत की है।

जहां उन्होंने मामले में उचित कार्यवाही के साथ युवक के खिलाफ हुई कार्यवाही को निरस्त करने की मांग की है। हालाकि इस मामले में उच्च अधिकारियों के निर्देशों के ऊपर सभी की निगाहे टिकी है। फिलहाल जांच के बाद ही इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हो सकेगा।

error: Content is protected !!