बिलासपुर

निजात अभियान:- नशे के खिलाफ अब तक की बड़ी कार्रवाई…10 दिनों में 368 आरोपियों की गिरफ्तारी, नशे के कारोबारियों में मचा हड़कंप

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा शहर की कमान संभालते ही जिले में बिलासपुर पुलिस ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जहाँ महज 10 दिनो में निजात अभियान के तहत 368 आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की है। वही 20 लाख रुपए का अवैध मादक पदार्थ जप्त किया है। तो वही सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 210 लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

निजात अभियान की सफ़लता शनिवार को बिलासपुर पुलिस ने मिडिया के समक्ष साझा किया है। जहाँ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एक फरवरी को पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर बी.एन. मीणा और पुलिस अधीक्षक बिलासपुर संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में निजात आभियान की शुरुआत की गई थी।

जिसके बाद जिले के सभी थाना अंतर्गत अवैध नशा के कार्य में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। जहाँ जिले में आबकारी एक्ट अंतर्गत कुल 328 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

जिनसे 465.3 लीटर अवैध शराब जप्त किया गया है। वही सार्वजनिक स्थान में शराब पीने वाले 210 लोगों के विरुद्ध 36(च) आबकारी एक्ट की कार्यवाही के साथ 80 लोगों द्वारा शराब पीकर वाहन चलाते पाए जाने पर चलानी कार्यवाही की गई है। वही एनडीपीएस एक्ट अंतर्गत कुल 30 प्रकरण में 36 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

जिनसे 69.3 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा, 15 ग्राम चरस 96 नग नाइट्रा इंजेक्शन, 120 नग कोडीन शिरफ जप्त किया गया है। साथ ही कोटपा एक्ट अंतर्गत कुल 6 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया है। जिनसे हुक्का पर प्रयुक्त होने वाली फ्लेवर तम्बाकू 280 नग और अन्य सामग्री जुमला कीमती 2,25000 जप्त किया गया है।

वही एक व्यक्ति से 240ट्यूब शल्युसन जप्त किया गया है। उक्त कार्यवाही से जिले में हड़कंप मचा हुआ है नशे के कारोबार में संलिप्त रहने वाले आरोपियों की मानो नींद उड़ गई हो। इन सबके बीच अब सवाल यह है कि क्या स्थानीय पुलिस इस तरह की कार्रवाई को जारी रखेगी या फिर यह भी अन्य अभियानों की तरह समय के साथ ठंडे बस्ते में चला जाएगा

error: Content is protected !!