बिलासपुर

अपराधियों पर नकेल कसने पुलिस निकली सर्चिंग में….जगह जगह चलाया गया अभियान, कई संदिग्धों पर हुई कार्रवाई

रमेश राजपूत

बिलासपुर – जिले के ग्रामीण एवं शहरी थाना क्षेत्रों में एक विशेष अभियान चलाया गया। सुबह 5:00 से 9:00 बजे तक संचालित इस अभियान में जिले के लगभग सभी होटलों,सराय,रैनबसेरा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, आदतन बदमाशों के निवास स्थान वाली बस्तियों, संदेही एवं वारंटी लोगों की गुजर जाँच, बाहर राज्यों से आए बंजारा, डेरा-फेरी वालों तथा अन्य संदेही व्यक्तियों की सरप्राइज चेकिंग की गयी। इस सरप्राइज चैकिंग का उद्देश्य शहर में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाना

, असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाना, ऐसे स्थानों पर होने वाली विभिन्न अवैध गतिविधियों पर रोक लगाना, निगरानी बदमाशों की गुजर जाँच, संदेहियों और वारंटियों की चेकिंग एवं वारंट तामीली करना था। इस विशेष चेकिंग अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कुल विभिन्न स्थानों पर पाए गए कुल 200 से अधिक व्यक्तियों को चेक किया गया तथा 180 से अधिक लोगों की मुसाफिरी दर्ज की गयी। वहीं एक संदेही व्यक्ति को थाना लेकर उसके विरुद्ध जाब्ता फौजदारी की धारा 109 की कार्यवाही की जा रही है।

इस अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन कर यातायात व्यवस्था बिगाड़ने वाले व्यक्तियों पर 1800₹ अर्थदण्ड भी अधिरोपित किया गया है। वहीं शहरी थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान के अंतर्गत लगभग 300 से अधिक व्यक्तियों को चेक कर उनकी मुसाफिरी दर्ज की गयी। 4 संदेहियों के विरुद्ध जाब्ता फौजदारी धारा 109 की कार्यवाही भी की जा रही है।

सरकंडा थाना क्षेत्रान्तर्गत इस अभियान में 1 स्थायी वारंट तथा 7 गिरफ्तारी वारंट भी तामील किए गए हैं। इस अभियान में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी, सभी थाना प्रभारी तथा संबंधित थानों सहित रक्षित केंद्र का स्टाफ मौजूद रहा।

error: Content is protected !!
Letest
गोंडाडीह धान खरीदी केंद्र प्रभारी और आपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज...1 करोड़ 53 लाख रुपए के धान का शार्... कोयला लोड़ ट्रेलर में लगी आग....बड़े हादसे से पहले पुलिसकर्मियों ने किया काबू सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 3 लाख रुपयों की धोखाधड़ी...आरोपी को पुलिस ने रायपुर में पकड़ा, आरोपी ... मल्हार :- नाबालिग को बहलाकर हैदराबाद ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार... परिजनों ने अपहरण की दर्ज कराई थी... हाइवे पर डीजल चोरी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार...कब्जे से एक ब्रेजा कार सहित 300 लीटर डीजल बरामद दुष्कर्म का आरोपी आरक्षक गिरफ्तार... पीड़िता की शिकायत के बाद से हो गया था फरार युवती को प्रेमजाल में फंसाकर युवक ने किया दैहिक शोषण...अश्लील वीडियो और फोटो बनाकर कर दे रहा था वायर... VIDEO: घर में चला रहा था अवैध शराब भट्ठी…पुलिस ने की छापेमारी, कब्जे से 57 लीटर देशी, विदेशी और महुआ... पुलिस की छापेमारी... जुआरियों के 2 फड़ से 14 आरोपी गिरफ्तार... 57,150 रुपए नगद और ताशपत्ती जब्त, नगर पंचायत मल्हार को वापस ग्राम पंचायत बनाने की राज्यपाल से लगाई गई गुहार....जनप्रतिनिधियों की उदासी...