बिलासपुर

जनदर्शन में एक- एक आवेदन पर कलेक्टर कर रहे सुनवाई…जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आवास, पेंशन और मूलभूत सुविधाओं की हुई मांग

रमेश राजपूत

बिलासपुर – कलेक्टर अवनीश शरण ने सोमवार को साप्ताहिक जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों, ग्रामीणों, महिलाओं सहित अन्य लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने इत्मीनान से सभी के आवेदन लिए और इनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। साप्ताहिक जनदर्शन में जोंकी निवासी मनहरण साहू ने वृद्धावस्था पेंशन राशि दिलाने की मांग की। शहर के गीतांजली सिटी के निवासियों ने कलेक्टर के समक्ष कॉलोनी में बरसात के पानी की निकासी एवं साफ-सफाई न होने की शिकायत की।

कलेक्टर ने मामले को नगर निगम को सौंपते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। जलदेवी निषाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की मांग की। ग्राम महमंद के ग्रामीणों ने सामूहिक आवेदन देते हुए ग्राम में मूलभूत सुविधाओं की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि गावं में अच्छी सड़क, बिजली खंबा, नाली व कचरा पेटी नहीं होने की वजह से उन्हें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरपंच द्वारा भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कलेक्टर ने इस मामले को सीईओ जनपद पंचायत को सौंपते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत सोनसरी के सरपंच एवं ग्रामीणों ने बारिश के दिनों में पानी जमाव की समस्या को लेकर कलेक्टर के समक्ष आवेदन दिया।

मानिकचौरी निवासी ऑनलाईन रिकार्ड दुरूस्ती के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने इस संबंध में एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। तखतपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत साल्हेकापा के सरपंच एवं ग्रामीणों ने सामूहिक आवेदन देकर ग्राम निपनिया को ग्राम मौहाकापा में जोड़ने की गुहार लगाई। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को मामले को सौंपते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!
Letest
प्रेम संबंध के बाद शारिरिक शोषण और शादी करने से इनकार, क्षुब्ध होकर महिला ने लगाई फांसी....आरोपी प्र... नदी किनारे जुआरियों के फड़ में पुलिस ने मारी रेड...4 जुआरी चढ़े हत्थे, कब्जे से 1 लाख 20 हजार नगद सहित... मजदूरी के पैसे मांगने पर बेरहमी से मारपीट... गंभीर रूप से घायल मजदूर की हुई मौत, आरोपी गिरफ्तार रास्ते में विवाद के बाद जानलेवा हमला करने वाले 2 फरार आरोपी और गिरफ्तार...मस्तूरी पुलिस ने अब तक 6 क... बहन के साथ मिकलर जीजा की पिटाई करने वाले...भाई बहन गिरफ्तार, पारिवारिक विवाद में हुई थी घटना फेसबुक पर दोस्ती कर पड़ोसी महिला को बनाया दुष्कर्म का शिकार....आरोपी युवक गिरफ्तार राशन कार्ड नवीनीकरण के लिए अब 15 अगस्त तक बढ़ाई गई तिथि...मिला एक और मौका VIDEO: ट्रैक्टर चालक की लापरवाही बौराई नाले में उतार दी गाड़ी…तेज बहाव में फंसकर पलटी ट्रैक्टर ओटीपी पूछकर 2 लाख 40 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी....साइबर जागरूकता क्यो नही पड़ रही लोगों के पल्ले, आसानी... मार्निग वॉक के दौरान महिला से चेन स्नेचिंग...बाइक सवार लुटेरे ने रिवर व्यू रोड में दिया घटना को अंजा...