मल्हार

डिंडेश्वरी मॉडल पब्लिक स्कूल मल्हार में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ स्कूली बच्चों ने मनाया वार्षिकोत्सव…शिक्षा मंत्री टेकाम हुए शामिल

हरिशंकर पांडेय

मल्हार – डिंडेश्वरी मॉडल पब्लिक स्कूल मल्हार में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा व सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम नवनिर्मित भवन का लोकार्पण कर वार्षिकोत्सव में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रेमचंद जायसी ने की साथ ही विशिष्ठ अतिथि के रूप में पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव जनपद पंचायत मस्तूरी के अध्यक्ष,प्रतिनिधि रामनारायण राठौर, जनपद उपाध्यक्ष नितेश सिंह ठाकुर जिला पंचायत सदस्य किरण संतोष यादव व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल कैवर्त, एवं कांग्रेस नेता जयंत मनहर शामिल हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री टेकाम ने कहा की स्कूलों में वार्षिकोत्सव का इंतजार बच्चो के साथ पालकों को भी रहता है। इसलिए यह कार्यक्रम खास हो जाता है, उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में स्कूली शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया है साथ के ही कृषि क्षेत्र में क्रांति लाई है जिससे सभी वर्ग के लोगो की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है। धान के समर्थन मूल्य के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के नाम से राशि 4 किस्तो में किसानों को दे रही जिससे किसान खुशहाल हो रहे है।

उन्होंने कहा कि अभी कुछ बच्चो ने यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम किये है इससे पता चलता है कि इस विद्यालय का स्तर काफी अच्छा बेहतर है। आजकल के पालक अपने बच्चों की पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद व कौशल विकास पर विशेष ध्यान देते है। आज का समय चुनौतीपूर्ण है परन्तु अब उच्च स्तर की पढ़ाई गावो में भी हो रही है जो कि अच्छे संकेत है। अंग्रेजी माध्यम में ग्रामीण बच्चे पढ़कर अंतरराष्ट्रीय पर अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर रहे है इसीलिए छत्तीसगढ़ सरकार ने आत्मानंद स्कूल की शुरुवात की है जिसका बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। कार्यक्रम को जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव, पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव,

जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ प्रेमचंद जायसी ने संत गुरुघासीदास महाविद्यालय की तरफ से दिए गए अभिनंदन पत्र का वाचन किया व महाविद्यालय के जितेंद्र पाटले के साथ अभिनंदन पत्र भेंट की। विद्यालय के डायरेक्टर भागबली घृतलहरे व प्राचार्य शुभम शर्मा, हेड मैट्रेस विभा जायसवाल व स्टाफ के शिक्षक शिक्षिकाओं ने सभी अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन राहुल देव भारद्वाज व आभार व्यक्त वसुधा जायसवाल ने किया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद, एल्डरमेन, के अलावा सहकारिता विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति रही।

आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की सभी ने सराहना..

वार्षिकोत्सव में छोटे छोटे बच्चों ने बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया इसके अलावा तीन छोटे बच्चों ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी व 12 छात्र छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी गाने पर रंगारंग सामूहिक नृत्य कर लोगो का दिल जीत लिया, जिसके बाद कई मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुतियां बच्चो ने दी।

error: Content is protected !!
Breaking