सक्ती

शेयर मार्केट का पैसा 28 लाख 11 हजार रुपए OTP पूछकर किया ट्रांसफर…. धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर बंजारे

सक्ति – ओटीपी पूछकर 28 लाख 11 हजार रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को जैजैपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया गया है।जानकारी अनुसार, जैजैपुर थाने में 14 जून को उमेश चंद्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जहा उसने बताया कि उसकी पहचान अकलसरा निवासी उत्तम टंडन के माध्यम तिफरा निवासी चंदन कुमार श्रीवास्तव से हुई थी। जिसने बताया की सात वर्षों में शेयर बाजार में ट्रेडिंग कर रहे हैं और ट्रेडिंग कर भरपूर पैसा कमा रहे हैं। तब उमेश चंद्रा को चंदन श्रीवास्तव ने अपने झांसे में लेकर 15 मई 2024 को 28 लाख रुपये नगदी चंदन श्रीवास्तव को दिए। चंदन श्रीवास्तव ने उमेश के मोबाइल पर ऐप डाउनलोड किया और रोज चेक करने को कहा था। ऑनलाइन मार्केट ट्रेडिंग में अकाउंट बनाने के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से दस्तावेज भेजे और चंदन कुमार के बताए अनुसार अप्लीकेशन में अपने अकाउंट को चेक करता रहा। एक माह बाद छह जून को चंदन कुमार ने प्रार्थी को एसबीआई शाखा नेहरू नगर बिलासपुर का पांच लाख का चेक देकर कहा की यह एक माह की कमाई का पैसा आया है। ऐसी ही हर महीने पैसे आपको मिलता रहेगा।

इसी बीच सात जून को उमेश अपने घर पर कार्य कर रहा था, तभी चंदन कुमार ने फोन के माध्यम से बोला की मार्केट अच्छा जा रहा है पैसा बहुत बढ़ गया है। कुछ पैसा को वॉलेट में विड्रॉल करने का प्रोसेस पूछा, तब चंदन कुमार श्रीवास ने प्रार्थी को अपने झांसे में लिया और कहा कि विड्रोल करने का प्रोसीजर लंबा है। जिसे वह खुद कर देगा। केवल प्रार्थी को ओटीपी बताने को कहा। जिसकी बातों में आकर प्रार्थी ने उसे ओटीपी बता दिया। जिसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। जब प्रार्थी अपना एप्लीकेशन को चेक किया तब उन्हे पता चला की चंदन कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्रार्थी से ओटीपी पूछकर उसके एकाउंट से 25405 डालर (23 लाख 11 हजार रु ) को अपने वायलेट मे विड्रॉल कर लिया है। जिसकी शिकायत प्रार्थी ने जैजैपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसपर पुलिस ने आरोपी के ठिकाने में दबिश देकर शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक ललित चंद्रा के मार्गदर्शन में सहा. उप निरी. हरनारायण ताम्रकार , आर अरुण चंद्रा . आर. दिनेश पटेल , का सराहनीय योगदान रहा।

error: Content is protected !!
Letest
प्रिंस सचदेव बनाये गए बिलासपुर अमिगॉस राउंडटेबल 300 के अध्यक्ष, समाज हित में कार्य करना रहेगी प्राथम... राइस मिल छापा :- कस्टम मिलिंग चावल जमा करने में लापरवाही, स्टॉक से 230 क्विंटल अधिक धान जब्त चाकू से जानलेवा हमला करने वाला तीसरा फरार आरोपी गिरफ्तार... पुलिस को मिली बड़ी सफलता शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार....पीड़िता ने दर्ज कराई थी शिकायत मस्तूरी:- 24 दिन की गायब नवजात बच्ची की घर के पास कुएं में मिली लाश....रविवार रात से परिजन और पुलिस ... अज्ञात कारणों से युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..मस्तूरी थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस जुटी जांच मे... VIDEO: मस्तूरी :- माँ के बगल में सो रही 24 दिनों की नवजात हुई गायब…घटना से मचा हड़कंप, पुलिस जुटी तला... पुलिस हत्थे चढ़ा शातिर वाहन चोर गिरोह... कब्जे से 5 बाइक जब्त, 2 खरीददार भी आये पकड़ में बिलासपुर प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात....आवास के लिए भू आवंटन की उठाई मां... ऑनलाइन पैसे कमाने का लालच देकर 27 लाख रुपए की धोखाधड़ी... रेंज की साइबर पुलिस ने बांग्लादेशी व कैमरून...