बिलासपुर

हॉस्पिटल में डिलीवरी के बाद बच्चे के हाँथ में टूटी निडिल मिली, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाये लापरवाही के आरोप….थाने का किया घेराव

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – गुरुवार को तारबाहर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित मरियम सहाय हॉस्पिटल में इलाज में लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसे लेकर परिजनों ने तारबाहर थाना में हल्ला बोल दिया और  कार्यवाही की मांग करते रहे। इस मामले में परिजनों का आरोप है। की मरियम सहाय हॉस्पिटल की डॉक्टर द्वारा इलाज में लापरवाही बरती गई है। जिससे प्रार्थी के घर के नवजात बच्चे की जान जाते जाते बची है। मामले में तारबाहर पुलिस ने बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस दौरान प्रार्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि कश्यप कॉलोनी में रहने वाली उनकी भाभी 32 वर्षीय भारतीय रजक को 20 सितंबर को डिलीवरी के लिए मरियम सहाय हॉस्पिटल लाया गया था।

जहाँ उन्होंने 21 तारीख को एक पुत्र को जन्म दिया था। नवजात को पहले तो डॉक्टरो ने पीलिया की शिकायत होने की जानकरी दी। जिसके बाद उन्होंने अन्य हॉस्पिटल में दिखाने कहा तो, जिसके बाद परिजनों ने बच्चे को अग्रेसन चौक स्थित स्टार चिल्ड्रन हॉस्पिटल लेकर गए। जहाँ बच्चे में 13 प्रतिशत पीलिया होने की बात चाइल्ड स्पेसलिस्ट डॉक्टर ने बताया। वही परिजनों ने बच्चे के लेफ्ट साइड हाथ मे सूजन और लाल धब्बे होने की वजह पूछी। तो पहले  डॉक्टरो ने उसका प्राथमिक उपचार किया। लेकिन बच्चे के हाथ का सूजन कम होने का नाम ही नही ले रहा था। जिसके बाद बच्चे के हाथ का एक्सरे लिया गया। जिसमें स्टील होने की जानकारी हुई। यह सुन परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने डॉक्टरो से इसकी वजह पूछी तो वह मामले में कुछ बता नही सके। फिर उन्होंने हाथ का ऑपरेशन कर स्टील को निकालने की सलाह परिजनों को दी। इस बीच 28 सितंबर को ऑपरेशन के बाद मासूम के हाथ से इंजेक्शन की टूटी निडिल निकाली गई। यह देख परिजन समझ गए कि मरियम हॉस्पिटल में डिलीवरी के वक्त ही मेडिकल स्टाफ की लापरवाही से बच्चे के हाथ मे निडिल फंस गई। ऑपरेशन में मिले निडिल की सारी रिपोर्ट चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉक्टर ने गुरुवार परिजनों को दी। जिसके बाद परिजन सीधे मरियम सहाय हॉस्पिटल पहुँचे जहाँ वहाँ के डॉक्टरो ने बच्चे के हाथ में फंसे निडिल की जवाबदारी नही ली। जिससे आक्रोशित परिजनों ने मरियम हॉस्पिटल के डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

गलती मानना तो दूर,,परिजनों को दे डाली धमकी..

तारबाहर स्थित मरियम हॉस्पिटल में डिलीवरी के बाद जन्मे नवजात के हाथ मे फंसे मिले इंजेक्शन के निडिल के मामले में हॉस्पिटल प्रबंधन ने गलती मनाने के बजाए परिजनों को ही खरी खोटी सुनाई है। परिजनों के अनुसार हॉस्पिटल के डॉक्टरो ने परिजनों को ही गलत साबित करने लगे। एक डॉक्टर ने तो उन्हें धुतक़राते हुए किसी से भी शिकायत करने की बात कह डाली। अब मामले में सभी की निगाहें पुलिसिया कार्यवाही पर जा टिकी है।

error: Content is protected !!