बिलासपुर

निजात अभियान :- जिले में पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 15 आरोपियों से 2 हजार लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त, अलग अलग थाना क्षेत्रों में की गई छापेमारी

भुवनेश्वर बंजारे

बिलासपुर – जिले में एकबार फिर निजात अभियान को आला अफसरों के निर्देश पर गति दी गई है। इसके तहत जिले में अलग अलग थाना क्षेत्रों में 15 आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है। जिनके कब्जे से दो हजार 275 लीटर अवैध शराब पुलिस ने जब्त किया है।

एक एक हुई इस कार्यवाही से सभी थाना क्षेत्रों में हड़कंप मचा हुआ है। पहला मामला कोटा थाना क्षेत्र का है। जहा कोटा पुलिस को सूचना मिली की गनियारी, करगीखुर्द में भारी मात्रा में अवैध महुआ शराब खपाया जा रहा है। जिसपर पुलिस ने मौके पर दबिश दी जहां से गनियारी निवासी राकेश वर्मा के कब्जे से कुल 440 लीटर महुआ शराब और विक्की वर्मा के कब्जे से 365 लीटर के साथ ही ग्राम करगीखुर्द में रहने वाले राजकिरण धूलिया के कब्जे से 504 लीटर महुआ शराब मिला।

इसी तरह दूसरा मामला बेलगहना चौकी का है। जहा पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम टेंगनमाडा, रिगरिगा, कंचनपुर में भारी मात्रा में अवैध महुआ शराब खपाया जा रहा है। जिसपर पुलिस ने इन इलाको में छापेमारी कि कार्यवाही कि जहां पुलिस ने रिगरिगा निवासी नारंता कुमार नेताम के कब्जे से कुल 30 लीटर महुआ शराब, टेंगनमाडा निवासी विजय पासवान् के कब्जे से 60 लीटर और कंचनपुर निवासी दुर्गेश धनुहार के कब्जे से 100 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया है।

इसी तरह तीसरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है। जहां पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने ग्राम लाखासार, बस स्टेण्ड पुराना बाजार के पास मेन रोड सकरी और ग्राम काठाकोनी छापेमारी कि कार्यवाही की। जहा लाखासार निवासी राकेश राजपूत ऊर्फ टिब्बल के कब्जे से 40 लीटर, सकरी निवासी अवधेश वर्मा ऊर्फ दउवा के कब्जे 48 पाव देशी प्लेन शराब, काठाकोनी निवासी टील्ली उर्फ राजेश यादव के कब्जे से 120 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया है।

इसके साथ चौथा मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है। जहां मस्तूरी पुलिस ने अलग अलग जगहों में छापेमारी की कार्यवाही की जिसपर नगाराडीह निवासी सचिन बंजारे के पास 85 लीटर,मुडपार निवासी संतोष कुमार मेहर के पास 60 लीटर,टिकारी निवासी दुर्गा मुस्कान डहरिया के पास से 51 लीटर और ईटवा पाली निवासी कृष्णा मरावी के पास से 58 लीटर महुआ शराब पुलिस ने बरामद किया है। वही पांचवा मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है।

जहां जोन्धरा में दबिश देकर सरखोर निवासी टाकेश को 210 लीटर महुआ शराब के साथ पकड़ा है। इसी तरह छठवां मामला मल्हार का चौकी का है। जहा मुखबिर की सूचना पर मल्हार पुलिस ने ग्राम बिनैका में दबिश दी। जहा गांव के ही रोहित टंडन के कब्जे से पुलिस ने 52 लीटर महुआ शराब बरामद किया है। इन सभी मामलों में स्थानीय पुलिस ने सभी अवैध शराब को जब्त कर आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

error: Content is protected !!
Letest
पुलिस ट्रांसफर:- अब इस जिले में थोक में हुए पुलिस कर्मियों के तबादले...देखिए लिस्ट 22 जून को प्रदेश में ड्राई डे घोषित...अवैध शराब बिक्री पर संबंधित विभाग करेंगे निगरानी और कार्रवाई मस्तूरी क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों में रिक्त पदों पर होगी भर्ती....आवेदन 5 जुलाई तक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लाइम स्टोन माइंस गोंडाडीह चिल्हाटी में भी आयोजित किया गया योगा अभ्यास...ज... बस में 2 यात्रियों के बीच हुआ विवाद..एक ने दूसरे पर चलाया ब्लेड, युवक हुआ घायल सरकंडा थाना क्षेत्र में भी चाकूबाजी की घटना...आरोपियों ने पिता- पुत्र को किया घायल सिम्स में डिलीवरी के 1 दिन बाद महिला की हुई मौत...मौत की वजह को लेकर परिजनों ने मचाया हंगामा, दोषियो... जिले में चाकूबाजी की घटनाएं हो रही आम...फिर एक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला, तारबाहर थाना क्षेत्र मे... 2 एसआई, 1 एएसआई हुए इधर से उधर...निकला तबादला आदेश अज्ञात कारणों से युवक ने अपने दुकान में फांसी लगाकर की आत्महत्या... पचपेड़ी क्षेत्र का मामला,पुलिस ज...