रतनपुर

आपातकालीन सेवा में तैनात डायल 112 के जवान से मारपीट…दो भाइयों में विवाद के बाद फोन कर मांगी थी मदद, मौके पर पहुँचते ही करने लगे हुज्जतबाजी

रमेश राजपूत

बिलासपुर – जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में आपातकालीन सेवा में तैनात डायल 112 के जवान से मारपीट और विवाद का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग़ौरतलब है कि डायल 112 आपातकालीन सेवा है जिसके माध्यम से आम जानता को पुलिस, स्वास्थ्य, अग्निशमन एवं अन्य सभी सेवाओं का लाभ एक फ़ोन पे ही मिलता है चाहे कहीं दुर्घटना हुई हो, लड़ाई झगड़ा हुआ हो, कहीं आग लग गई हो या कोई मेडिकल इमरजेंसी हो डायल-112 में कार्यरत स्टाफ तत्काल वहाँ पहुँच कर पीड़ितों की मदद ले लिए हमेशा तत्पर रहे हैं , ऐसी ही एक सूचना डायल-112 के कमाण्ड सेंटर रायपुर को प्राप्त हुई कि थाना रतनपुर क्षेत्र में गिरजा मंदिर के पास दो भाइयो में लड़ाई झगड़ा एवं मारपीट हुआ है, रतनपुर डायल 112 की गाड़ी ख़राब होने से कोटा 112 टीम तत्काल मौके पर रवाना हुई । डायल 112 टीम को थाना कोटा से रतनपुर क्षेत्र जाने में 30 मिनट समय लगा ।

जहां अरूण यादव निवासी गिरजाबंद रतनपुर को उसके भाई दिनदयाल यादव के द्वारा मारपीट कर दिया था। जिसे ईलाज हेतु सीएचसी रतनपुर जाने के लिए कहा गया। तभी मोहल्ले का विनय धीवर वहां पहुंचा और ड्यूटी में कार्यरत आरक्षक से दुर्व्यवहार करते हुए, इतना समय लगता है मर जाते तो क्या होता , बोलकर गाली-गलोच करने लगा जिनको मना करने पर कॉलर अरुण यादव द्वारा भी गंदी गंदी गाली गलौज करते हुए धक्का मुक्की कर मारपीट करने लगा , मारपीट से आरक्षक के गर्दन, हाथ पैर व छाती में चोट खरोच आया एवं वर्दी फट गई है थी। जिसकी सूचना आरक्षक द्वारा रतनपुर थाना प्रभारी एवं थाना पेट्रोलिंग को दी गई पेट्रोलिंग गाड़ी पहुँचने पर आरोपी विनय धीवर और अरुण यादव को पकड़कर थाना सुपुर्द कर आरोपी के विरुद्ध थाना रतनपुर में धारा 196, 353, 294, 323, 34 भा.द.स. तहत कार्रवाई की है।

जांच में करें सहयोग, जवानों से गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं..

एसपी रजनेश सिंह ने कहा है कि ड्यूटी के दौरान पुलिस के जवानों से अनावश्यक ना उलझें। पुलिस के किसी अधिकारी-कर्मचारी के व्यवहार को लेकर समस्या होने पर उच्च अधिकारियों से लिखित में शिकायत की जा सकती है। ड्यूटी के दौरान पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी से गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस तरह का मामला सामने आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!
Letest
घर के भीतर जुआरियों के फड़ में पुलिस ने की छापेमारी... मौके से 7 जुआरी चढ़े हत्थे, 14 हजार नगद, 4 बाइक... कोयले से भरी तेज रफ्तार ट्रेलर बीच सड़क पलटी...सामने से आ रही इनोवा को लिया चपेट में, बाल- बाल बचे क... खाना खाकर कार से घर लौट रहे अधिवक्ता से मारपीट और लूट...2 स्कूटी सवार आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम काम की तलाश में सीपत पहुंचे युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा,मौके पर हुई दर्दनाक मौत,पुलिस जुटी जांच में शराब से भरी ट्रक लूटने वाला 1 फरार आरोपी गिरफ्तार....5 सालों से पुलिस जुटी थी तलाश में, 7 आरोपी पहले... नशीली दवा पिलाकर महिला का दैहिक शोषण...आरोपी ने बनाया वीडियो भी, अब पीड़िता की शिकायत पर 2 आरोपी गिरफ... VIDEO: जमीन के बदले नौकरी का वादा….अब मुकर रहा राशि स्टील एवं पावर प्लांट प्रबंधन, प्रभावित परिवारों... रसूखदारो की जमी थी जुए की महफ़िल....10 जुआरियों को घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा, कब्जे से 83 हजार नगद जब... सनकी पिता ने बेटे को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट...बेटी का काटा गला और खुद आत्महत्या करने पी लिया जह... काम में जा रहे युवक पर चाकू से हमला कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार....धारदार चाकू जब्त