बेलतरा

35 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन…वाहन चालकों को दी गई जानकारी

उमलेश जायसवाल

बेलतरा – विधानसभा मुख्यालय के लिम्हा टोल प्लाजा में 35 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत् आमजनों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने दो पहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने हेतु प्रेरित करने, दुर्घटना से बचाव के उपाय से लोगों को अवगत कराने, यातायात नियमों की जानकारी सहित यातायात संबंधी शिविर का आयोजन अदानी ग्रुप के अधिकारी सुधांशु कुशवाहा व टीम और लिम्हा टोल मैनेजर द्वारा किया गया।

यातायात उप पुलिस अधीक्षक संजय साहू के नेतृत्व में यातायात जागरुकता माह के अंतर्गत गुरुवार को लिम्हा टोल प्लाजा में लोगों तक यह मैसेज दिया गया की मोटर सायकल चलाते समय हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें, कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें एक्सीडेंट के मामलों में 80 से 90% मृत्यु हेलमेट नहीं लगाने के कारण एवं सीट बेल्ट नहीं लगाने के कारण होता है। उन्होंने ने कहा कि 35वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक मनाया जाएगा। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को सावधानी के साथ सड़क नियमों का पालन करने के लिए जागृत करना और उनके जीवन को सुरक्षित करना है ।

डॉ चंदेल ने कहा कि हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। ताकि दुर्घटना से बचा जा सके बाईक चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें, हेलमेट का उपयोग नहीं करने से दुर्घटना के समय सिर में चोट लगने से व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है इससे बचाव के लिए हेलमेट धारण किया जाना आवश्यक है क्योंकि हमारी सुरक्षा से पूरे परिवार की सुरक्षा भी जुड़ी होती है। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार नहीं मिलने के कारण उसकी मृत्यु हो जाती है इस हेतु आमजनों को घायल व्यक्ति को तुरंत निकटतम अस्पताल ले जाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

एनएचआई के पीडी ए के ढाल ने कहा कि सुरक्षित सफर के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है लोगों का नियमों के प्रति जागरूक होना और उनका महत्व समझकर उन्हें अपने जीवन में अपनाना। लोगों को सावधानी के साथ सड़क नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करते व सड़क पर सावधानी पूर्वक वाहन चलाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यातायात जागरुकता के तहत बिना हेलमेट के जा रहे कई लोगों को निशुल्क हेलमेट पहना कर रवाना किये।

आज के इस कार्यक्रम में सुधांशु कुशवाहा, अनिल पांडा, ओमप्रकाश जायसवाल, प्रवीण निर्मलकर, भाजपा नेता शंकर दयाल शर्मा, जागेंद्र कश्यप, गंगा साहू, राजू ठाकुर, भुनेश्वर कश्यप ओएसएमएस टीम, एनएसएस व एसके इंफ़्रा टीम साहित सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहें ।

error: Content is protected !!
Letest
घर के भीतर जुआरियों के फड़ में पुलिस ने की छापेमारी... मौके से 7 जुआरी चढ़े हत्थे, 14 हजार नगद, 4 बाइक... कोयले से भरी तेज रफ्तार ट्रेलर बीच सड़क पलटी...सामने से आ रही इनोवा को लिया चपेट में, बाल- बाल बचे क... खाना खाकर कार से घर लौट रहे अधिवक्ता से मारपीट और लूट...2 स्कूटी सवार आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम काम की तलाश में सीपत पहुंचे युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा,मौके पर हुई दर्दनाक मौत,पुलिस जुटी जांच में शराब से भरी ट्रक लूटने वाला 1 फरार आरोपी गिरफ्तार....5 सालों से पुलिस जुटी थी तलाश में, 7 आरोपी पहले... नशीली दवा पिलाकर महिला का दैहिक शोषण...आरोपी ने बनाया वीडियो भी, अब पीड़िता की शिकायत पर 2 आरोपी गिरफ... VIDEO: जमीन के बदले नौकरी का वादा….अब मुकर रहा राशि स्टील एवं पावर प्लांट प्रबंधन, प्रभावित परिवारों... रसूखदारो की जमी थी जुए की महफ़िल....10 जुआरियों को घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा, कब्जे से 83 हजार नगद जब... सनकी पिता ने बेटे को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट...बेटी का काटा गला और खुद आत्महत्या करने पी लिया जह... काम में जा रहे युवक पर चाकू से हमला कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार....धारदार चाकू जब्त