जांजगीर चाँपा

घर से लापता युवक की महानदी में बोरी में बंद मिली थी लाश….पुलिस ने हत्या को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

रमेश राजपूत

जांजगीर चाम्पा – जिले के थाना बिर्रा क्षेत्र के ग्राम करही के पास महानदी में बंद बोरी में मिली युवक की लाश मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है, दअरसल मृतक युवक 13 सितंबर की शाम से लापता था जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट शिवरीनारायण थाने में दर्ज कराई गई थी, जब लाश मिली तो उसकी पहचान के लिए पुलिस प्रयास में जुटी जिन्हें गुमशुदा युवक की जानकारी हुई फिर पुलिस ने परिजनों से लाश की शिनाख्त कराई और जांच में जुट गई।

जांच में पता चला कि मृतक संतोष कश्यप उम्र 37 साल निवासी सलखन 13.09.2024 के 05:00 बजे करीबन बिना बताये घर से निकला था जो 14.09.2024 के 10.00 बजे तक घर वापस नहीं आया, जिस पर मृतक की पत्नी ने थाना शिवरीनारायण में गुम इंसान कायम कराई थी। जांच दौरान थाना शिवरीनारायण पुलिस को 15.09.2024 को सूचना मिला कि ग्राम करही थाना बिर्रा महानदी में एक सफेद प्लास्टिक बोरी में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है कि सूचना पर थाना बिर्रा में मर्ग कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही में लिया गया। जिसकी पहचान मृतक संतोष कश्यप उम्र 37 साल निवासी सलखन का होना पाया गया। पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु हत्या करना मिलने पर अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। मृतक को जहां आखिरी बार ग्राम खलखन में देखा गया था।घटना स्थल के आसपास के लोगो को मृतक के संबंध में पूछताछ की जा रही थी इसी क्रम में विश्वसनीय सुचना मिली की संदेही आरोपी रॉकी कश्यप एवं जगदीश कश्यप को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ किया गया जिनके द्वारा बताया कि मृतक संतोष कश्यप आरोपी रॉकी के किराना दुकान में आकर जब चाहे बिना पुछे किसी भी सामान को उठाकर खा देता था एवं ले जाता था पैसो के लिए बोलने पर तुम गलत काम करते हो तुमको मैं जेल भेजवा दूंगा कहकर धमकी देता था। मृतक के द्वारा दिये गये धमकी से आरोपी रॉकी परेशान हो गया था तब आरोपी राकी ने अपने दोस्त जगदीश कश्यप के साथ मिलकर इसे मारना है कहकर प्लान बनाया और 13.09.2024 को शाम करीब 07:00 बजे के आसपास अपने दोस्त जगदीश कश्यप के साथ शराब पी रहा था उसी समय मृतक संतोष कश्यप भी वहीं पर आया और आरोपी रॉकी के साथ वाद विवाद कर वहां से चला गया। आरोपी रॉकी कश्यप ने अपने दोस्त जगदीश को बोला की यह रोज मुझे परेशान करता रहता है उसके बाद रात्रि करीब 10.00 बजे के आसपास संतोष कश्यप फिर दुकान से कुछ दुर रोड पर खड़े होकर गाली गलौच कर शराब मांग रहा था जिसे दोनो आरोपी, मृतक को जान से मारने की नियत से दुकान अंदर से एक लोहे का धारदार हथियार से मृतक के गर्दन के पीछे मारे जिससे मृतक संतोष के गले का पीछला हिस्सा कटकर खुन बहने लगा मौके पर मौत हो गई।मृतक के लाश को छिपाने के उद्देश्य से एक प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी में बांधकर दोनो आरोपी मिलकर मोटर सायकल से जाकर उसी रात करीब 12.30 बजे के आसपास ग्राम सिलादेही के पहले बने हसदेव नदी के पुल पर गये तथा संतोष कश्यप के शव को नदी के तेज बहते पानी में फेक दियें। पुलिस विवेचना दौरान दोनो आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त धारदार हथियार, लाठी, मोटर सायकल क्रमांक पैशन प्रो सीजी-11-सीएफ- 1827 को बरामद किया गया है।वही आरोपी राकी कश्यप और जगदीश कश्यप दोनो निवासी सलखन गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया है। उक्त कार्यवाही मे SDOP चाम्पा यदुमणी सिदार, उप निरीक्षक सागर पाठक थाना प्रभारी शिवरीनारायण सायबर टीम से उपनिरी पारस पटेल प्रभारी सायबर सेल, सउनि विवेक सिंह, प्रआर मनोज तिग्गा, विवेक सिंह, आर. रोहित कहरा, गिरीश कश्यप एवं सउनि प्रमोद महार प्रआर विजय निराला, आरक्षक विकाश शर्मा, द्वारीका साहू, महेंद्र राज, रामकुमार कश्यप तेरस साहू थाना शिवरीनारायण का सराहनीय योगदान रहा।

error: Content is protected !!
Letest
खाने को लेकर हुए विवाद में पति ने पीट पीटकर पत्नी को उतारा था मौत के घाट....पुलिस ने ऐसे किया खुलासा कार्य में लापरवाही और अनियमितता...बिजली विभाग के सब इंजीनियर पर हुई कार्रवाई VIDEO :- व्यापार विहार में व्यापारी से 2.50 लाख रुपए की उठाईगिरी….सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए आरोपी पचपेड़ी :- बस ने बाइक सवार चाचा भतीजे को रौंदा...भतीजे की मौत,चाचा घायल...वही चक्काजाम करने वालो के ख़... जुआरियों के फड़ में पुलिस ने मारा छापा...मौके से 8 जुआरियों से 10 हजार रुपए और ताशपत्ती जब्त महिला को बाइक में लिफ़्ट देकर दुष्कर्म का मामला..भरोसा दिलाकर लूट ली अस्मत, आरोपी गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप से होने का हवाला देकर ठेकेदार भाईयों को घर में घुसकर गोली मारने की धमकी...मस्तू... मल्हार :- पुरानी रंजिश में चाकू से जानलेवा हमला करने वाला फरार मुख्य आरोपी गिरफ्तार...2 आरोपी पहले ह... सरकारी और नजूल भूमि की होगी जांच... कलेक्टर ने गठित की 9 विशेष टीमें...गड़बड़ी मिलने पर कारण सहित मांग... शिक्षक सस्पेंड:- प्रधानपाठक से दुर्व्यवहार और मारपीट करने वाला शिक्षक हुआ निलंबित...स्कूल से रहता था...