सक्ती

अंधविश्वास ने ली 2 सगे भाइयों की जान…तंत्र साधना करने बैठे परिवार के घर से कीटनाशक सहित कई सामान जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

रमेश राजपूत

सक्ति – तंत्र साधना करने बैठे पूरे परिवार में से 2 सगे भाइयों की मौत के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है, जिसमें गला घुटने से मौत की रिपोर्ट चिकित्सकों ने दी है वही मौके पर कीटनाशक की शीशी भी मिली है जिसकी जांच अलग से की जा रही है। ग़ौरतलब है कि ग्राम तांदुलडीह से संदीप सिदार पिता जयलाल सिदार ने 17.10.24 को थानें में सूचना दी कि उसकी बडी मां फिरीत बाई का घर अंदर से बंद है, पूजा पाठ करने की आवाज आ रही है, सूचना पर मौके में पहुंचकर घर को खुलवाया गया जिस दरमियान घर के अंदर अमरिका सिदार कुर्सी में बैठी थी, जमीन में फिरीत बाई, विशाल सिदार और चंन्द्रिका सिदार बैठे थे, घर के अंदर कमरेें में बिस्तर पर रिश्तेदार विक्रम गोड और विक्की गोड अचेत अवस्था मे लेटने की स्थिति में पडे हुये थे। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों से विक्रम और विक्की के शरीर को चेक कराने पर मृत होना बताये। मौके पर ही शून्य पर घटना के सबंध में मर्ग पंजीबद्ध कर मृतकों के शव को अग्रिम परीक्षण हेतु जिला अस्पताल सक्ती भेजा गया, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुये पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज डा संजीव शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक सक्ती अंकिता शर्मा के मार्गदर्शन में त्वरित कार्यवाही करते हुये जिला अस्पताल सक्ती के डाक्टरों की टीम, एफएसएल टीम एवं पुलिस दल के साथ घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया, जिसमें घटना दिनांक को मृतकों के द्वारा खाए गये पदार्थ, घर में पायी गई दवाईया, पूजन सामग्री एवं साहित्य इत्यादि की जांच की गई। जांच क्रम में संदीप सिदार, बद्रिका नेताम तथा दीपक गोड के बयान शव पंचनामा तथा विशेषज्ञ चिकित्सक दल के द्वारा प्रदत्त शव परीक्षण रिपोर्ट में मृतक विक्की सिदार उम्र 20 वर्ष तथा मृतक विक्रम सिदार उम्र 22 वर्ष की मृत्यु के सबंध में मृत्यु का कारण- Antimortem smoothering लेख कर स्पष्ट अभिमत दिया गया है साथ ही पीएम के दौरान मृतकों के शरीर में जहरीले पदार्थ के अंश होने की संभावना व्यक्त की गई है, जिसका परीक्षण कराया जाना है। मर्ग जांच में संज्ञेय अपराध घटित होना पाये जानें पर थाना बाराद्वार में अपराध धारा 103(1), 3(5) बी एन एस पंजीबद्ध किया गया है। विवेचना के क्रम में संदेही अमरिका सिदार, फिरीत बाई, विशाल सिदार और चंन्द्रिका सिदार सेे पूछताछ करने पर घटना करना स्वीकार किया गया तथा आरोपियो द्वारा घटना में प्रयुक्त कीटनाशक का डिब्बा, हवन सामग्री, पूजा सामग्री, पोंछा कपडा, मृतक का गीला बिस्तर एवं बाबा उमांकांत सबंधी साहित्य जप्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी:-

1. अमरिका सिदार पिता जगेश्वर सिदार उम्र 27 वर्ष

2. चन्द्रिका सिदार पिता स्व. जगेश्वर सिदार, उम्र 29 वर्ष

3. फिरीत बाई पति स्व. जगेश्वर सिदार उम्र 50 वर्ष

4. विशाल सिदार पिता जगेश्वर सिदार उम्र 19 वर्ष,

सभी निवासी तांदुलडीह थाना बाराद्वार जिला सक्ती (छ.ग.)

पूरी टीम ने सुलझाया मामला….

मामले का खुलासा करने में जिला दण्डाधिकारी अमृत विकास तोपनो के मार्गदर्शन में खण्ड चिकित्सा अधिकारी सक्ती सूरज सिंह राठौर एवं डाक्टरों की टीम का विशेष सहयोग रहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सक्ती रमा पटेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सक्ती मनीष कुवर के पर्यवेक्षण में थाना बाराद्वार के उप निरीक्षक अनवर अली, निरीक्षक कमल किशोर महतो, निरी सतरूपा तारम, उप निरी भुपेन्द्र चंद्रा, सउनि नजीर हुसैन, प्रआर अरूण कौशिक, मप्रआर बिन्दुराज, मप्रआर चंद्रकलाॅ सोन, प्रआर सूरेन्द्र खाण्डेकर, मआर गुरूबारी दिनेश, सरिता हरवंश, आर फूलचंद जाहिरे, आर राम कुमार यादव, आर रतन विश्वकर्मा, आर गौतम तेंदुलकर, आर कंचन सिदार, आर किशोर सिदार, डायल 112 आर अजय बंजारे, आर किशन राज का त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सराहनीय योगदान रहा है।

error: Content is protected !!
Letest
दीपावली आते ही जमने लगी जुआरियों की महफ़िल.... पुलिस ने रेड कर पकड़ा 5 जुआरियों को कब्जे से 23 हजार रु... बड़ी कार्रवाई:- रतनपुर थाना टीआई समेत 5 आरक्षक लाइन अटैच...एसपी ने दिए आदेश कलमीटार डेम में डूबे जूना बिलासपुर के युवक का मिला शव...एसडीआरएफ की टीम कर रही थी रेस्क्यू, दोस्तो क... पुलिस ट्रांसफर :- राज्य पुलिस सेवा के कई अधिकारियों का हुआ तबादला...कई जिलों के एएसपी बदले बुलेट में अवैध कच्ची शराब की तस्करी करते 1 आरोपी गिरफ्तार... कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब और बुलेट जब्... कलेक्टर जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुँचे फरियादी...समस्या, शिकायत और मांग को लेकर सौपा गया आवेदन, म... रतनपुर :- बाइक सवार जीजा साले को ट्रक ने लिया चपेट में...गंभीर चोट लगने से दोनों की हुई मौत, चालक ट्... पिकनिक मनाने गया शहर का युवक कलमीटार बैराज में डूबा....नहाने के दौरान हुआ हादसा, तलाश जारी लुतरा शरीफ में परचम कुशाई के साथ शुरू हुआ सालाना उर्स...दिखाई दिया जोरदार उत्साह फ्लाई एश परिवहन भाड़ा बढ़ाने को लेकर छत्तीसगढ फ्लाई ऐश ट्रक ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन....क...